सियासी पारी: आम आदमी पार्टी में शामिल हुए कुंवर विजय प्रताप, अरविंद केजरीवाल ने दिलाई एंट्री

सियासी पारी: आम आदमी पार्टी में शामिल हुए कुंवर विजय प्रताप, अरविंद केजरीवाल ने दिलाई एंट्री

चंडीगढ़
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अमृतसर पहुंचे। केजरीवाल की मौजूदगी में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप भी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। पंजाब की सियासत में यह बड़ा उलट फेर माना जा रहा है। इस दौरान कुंवर के लिए केजरीवाल ने कहा कि ये भी अफसर थे और मैं भी अफसर था। कुंवर नेता नहीं हैं, इनके मां बाप भी नेता नहीं थे, मैं भी नेता नहीं, हमारी नेताओं की पार्टी नहीं है। हम देश के लिए आएं है। 

केजरीवाल ने कहा कि कुंवर आम आदमी के पुलिस वाले थे, इसलिए पंजाब की जनता इन्हें जानती है। बरगाड़ी कांड में पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए इन्होंने अपनी नौकरी भी छोड़ दी। कांड के दोषी खुलेआम घूम रहे हैं, 2022 में आप की सरकार बनते ही इस कांड को करने वाले मास्टरमाइंड को जेल में डाला जाएगा। केजरीवाल बोले कि पंजाब सरकार में कुर्सी के लिए कुत्ते और बिल्ली की लड़ाई चल रही है। जनता के दुखों से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने शिअद को भी घेरा। भाजपा पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में एक ऐसी पार्टी है जिनके लोगों को पंजाब के लोग घर में नहीं घुसने देते। अब पंजाब के लोग बदलाव चाहते है, जल्द ही बदलाव दिखेगा। आप मे शामिल हुए पूर्व आइजी कुंवर विजय प्रताप ने कहा कि पंजाब में अब क्रांति आएगी, जो पूरा हिंदुस्तान देखेगा।

पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। कुंवर विजय प्रताप सिंह कोटकपूरा गोलीकांड मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम के वरिष्ठ सदस्य थे। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने एसआइटी की जांच रिपोर्ट को खारिज कर नई एसआइटी गठित करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद कुंवर विजय प्रताप ने 12 अप्रैल को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन किया था, जिसे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खारिज कर दिया था लेकिन बाद में इसे स्वीकृति प्रदान कर दी थी। तब से ही कुंवर विजय प्रताप सिंह के राजनीति में आने की चर्चाएं हो रही थी। सोमवार को इन चर्चाओं पर विराम लग गया। इस दौरान आप के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा और पंजाब प्रधान भगवंत मान मौजूद रहे।

वहीं विपक्षी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने इस नई पारी पर निशाना साधा है। अकाली दल के प्रवक्ता चरनजीत सिंह बराड़ ने कहा कि  शिअद हमेशा से यह कहते हुए आ रही है कि कुंवर विजय प्रताप सियासत कर रहे हैं। आज शिअद का कहना सच साबित हो गया है। केजरीवाल की लिखी हुई स्क्रिप्ट पर कुंवर काम कर रहे थे, उनके जरिए बादल परिवार को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री को भी केजरीवाल की लिखी हुई स्क्रिप्ट शूट कर रही है। वह भी इस पूरे मामले में मूक दर्शक ही बने रहे। 

Related posts